Disqus Shortname

Breaking News

इंजीनयर बनते बनते रह गए बॉलीवुड के ये 7 स्टार

बॉलीवुड के दरवाज़े सबके लिए खुले हैं फिर चाहे वो इंजीनियर हो या वॉचमैन. ये बात हम नहीं खुद फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स कह रहे हैं. जी हाँ, फिल्मी दुनिया में जहाँ कई लोग बिना स्कूल गए एक्टिंग के बादशाह हैं. वहीं कई ऐसे स्टार्स भी हैं जो बचपन में तो इंजीनियर बनना चाहते थे. मगर आज फिल्मी दुनिया में नामी हस्ती बन गए हैं. बिलकुल सही सुना आपने बॉलीवुड में ऐसे ही कई इंजीनियर्स मौजूद हैं. 
तो चलिए आपको भी मिलाते हैं इंजीनियर कम बॉलीवुड स्टार्स से जो बीच में ही पढ़ाई छोड़ हीरो या हीरोइन बन गए…

इंजीनियर कम बॉलीवुड स्टार्स

कृति सेनन


हीरोपांति में अपनी एक्टिंग से सबको चौकाने वाली कृति के पास एक नहीं बल्कि दो-दो डिग्रियां हैं. इलेक्ट्रिकल और कम्युनिकेशन में बी-टेक की डिग्री है. वैसे, तो मोहतरमा ने कई साउथ की फिल्मों में काम किया है. मगर असली नाम तो उनको बॉलीवुड ने ही दिया है.

आर माधवन


‘3 ईडियट्स’ में फोटोग्राफर का रोल करने वाले माधवन वैसे तो आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे. मगर उम्र ने साथ नहीं दिया. फिर क्या था उनका मन भी इंजीनियर बनने का करने लगा. लेकिन लास्ट में वो बेस्ट एक्टर बन गए.

फवाद खान


पाकिस्तान के हैंडसम हंक वैसे तो ‘एरोनॉटिकल इंजीनियर’ बनना चाहते थे. लेकिन फिल्मी दुनिया की चकाचौंध में उनके अंदर का इंजीनियर जैसे कहीं खो गया और उन्होंने पाकिस्तानी सीरियल में काम शुरू कर दिया. लेकिन फवाद आज बॉलीवुड के हॉट बॉयज़ में गिने जाते हैं.

कार्तिक आर्यन


इंजीनियर में पंचर होने के बाद बॉलीवुड में किया ‘प्यार का पंचनामा’. क्लास में इतना बोला होता तो टॉप करते. मगर फिलहाल उन्होंने फिल्म को हिट करने के लिए गर्लफ्रेंड पर लम्बा-चौड़ा भाषण दिया था. जो कि सोशल मीडिया पर अच्छा-खासा वायरल हुआ था.

सोनू सूद


बॉलीवुड के छेदी सिंह ने वैसे तो इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की पढ़ाई की है. लेकिन लगता है पढ़ते-पढ़ते दिमाग के फ्यूज़ उड़ गए इसलिए आज इंजीनियर साहब एक्टर बन गए हैं.


सुशांत सिंह राजपूत


अर्चना और मानव का पवित्र रिश्ता तो हम सब देख ही चुके हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि सुशांत ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ धोनी को अपना हीरो बनाया और चल पड़े उनकी राह पर. फिर क्या था आज वो भी बन गए सुपरस्टार.

विकी कौशल


विकी हमेशा से ही इंजीनियर बनना चाहते थे. उन्होंने ‘इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर’ की पढ़ाई की है. मगर लगता है किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. तभी तो देखिए न, आज विकी फिल्मी दुनिया में अपना करियर बना चुके हैं. फिल्म ‘मसान’ से उनको नाम और अवार्ड दोनों ही मिले हैं.

No comments