Disqus Shortname

Breaking News

14 साल की मुस्लिम लड़की ने फहराया कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा


14 साल की मुस्लिम लड़की ने लगाया गद्दारों के मुंह पर जोरदार तमाचा



शहर की न्यू ट्यूलिप इंटरनेशनल स्कूल की स्टूडेंट तंजिम मेराणी का सपना तीन साल बाद आखिरकार साकार हो गया। सोमवार को उन्होंने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। साथ ही रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया। बता दें कि तंजीम पिछले साल 15 अगस्त को भी तिरंगा फहराने पहुंची थीं, लेकिन सिक्युरिटी के मद्देनजर उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया था।

 3 अगस्त को अहमदाबाद से हुई थीं रवाना...

- तंजीम के साथ इस बार जयहिंद मंच के नेशनल प्रेसिडेंट नवीन जयहिंद थे। तंजीम ने उन्हें राखी बांधी और लाल चाैक पर तिरंगा फहराया।
- तंजिम इस मिशन पर 3 अगस्त को अहमदाबाद से रवाना हुई थीं। अहमदाबाद के स्कूलों के 900 स्टूडेंट्स ने तंजीम को विदाई में दी थी।



नवीन ने कहा था- तिरंगा फहराएंगे या तिरंगे में लिपटकर आएंगे

- इस मिशन पर तंजिम के साथ गए नवीन ने कहा, "मैंने श्रीनगर आने से पहले कहा था कि आज भारत माता की रक्षा की जरूरत है। इस काम के लिए रक्षाबंधन से अच्छा पर्व और कौन सा हो सकता है। मैंने इससे पहले भी लाल चौक पर तिरंगा फहराया है। इस बार मुझे तंजिम का सपना पूरा करना था। इसलिए मैंने प्रतिज्ञा ली थी कि या तो लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे या फिर उसी तिरंगे में लिपटकर आएंगे।"

PMO को दी गई थी इन्फॉर्मेशन

- तंजीम के जज्बे को देखते हुए ट्यूलिप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पीएमओ को भी उनके मिशन की इन्फॉर्मेशन दी गई थी।
- तंजीम ने रवाना होने से पहले कहा था कि इस बार उन्हें तिरंगा फहराने से रोका गया तो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी।

कैसे अाया तिरंगा फहराने का ख्याल?

- तंजीम के मुताबिक, उन्होंने खबरों में देखा कि जम्मू-कश्मीर में लोग पाकिस्तान का और आतंकी गुट आईएसआईएस का झंडा फहरा देते हैं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वो भी श्रीनगर के लाल चौक पर खुद तिरंगा फहराकर इसका जवाब देंगी।

पिता ने कहा था- तिरंगा फहराने की परमिशन क्यों लें?

- कश्मीर में तनाव को देखते हुए तिरंगा फहराने की परमिशन के सवाल पर तंजीम के पिता का कहना था कि उन्हें परमिशन क्यों लेनी चाहिए? उन्होंने कहा कि परमिशन तो वे लोग लें, जो देश में दूसरे देशों के झंडे फहरा रहे हैं। हम तो हमारा झंडा फहराएंगे और राष्ट्रगान भी गाएंगे।

900 स्टूडेंट्स ने भेजी हैं फौजियों के लिए राखियां

- तंजिम ने कहा, "यह मेरी खुशकिस्मती है कि रक्षाबंधन पर मैंने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। मुझे मेरे स्कूल की 900 स्टूडेंट्स ने राखी दी थीं, मैं इन्हें देश के फौजियों को बांधूंगी। उनसे कहूंगी कि वे देश की रक्षा कर रहे हैं, ईश्वर उनकी रक्षा करे।"

No comments