Disqus Shortname

Breaking News

चीन की शर्मनाक हरकत, तिरंगे का किया अपमान

जूतों को तिरंगे में लपेटकर  किया कुरियर 



चीन और भारत के बीच चल रहा विवाद काफी लंबे अरसे से चल रहा है। एेसे में डोकलाम पर चल रहा विवाद काफी गर्माया हुआ है, लेकिन पिर भी चीन अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आ रहा। बॉर्डर पर भारतीय सेना के साथ लोहा लेने से कतरा रहा चीन अब घटिया चालें चल रहा है। चीन की शर्मनाक करतूत का एक मामला भारत में सामने आया है।
दरअसल, एक चीनी कंपनी ने भारतीय तिरंगे का अपमान किया है। चीनी प्रोडेक्ट बेचने वाली एक चीनी कंपनी ने जूतों को तिरंगे में लपेटकर कोरियर किया। इस पैकिंग के सामने आने के बाद विरोध शुरू हो गया है। उत्तरखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थानीय दुकानदारों ने चीन से जूते मंगाए थे। लेकिन जब उसकी पैकिंग खोली तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि कंपनी ने तिरंगे की पैकिंग में जूते भेजे थे।

मामला बढ़ता देख अल्मोड़ा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अल्मोड़ा की एसएसपी की मानें तो जिस बॉक्स में जूते भेजे गए हैं, उसके ऊपरी हिस्से में तिरंगा बनाया गया है। वहीं नीचे के हिस्से में मंदारिन भाषा में कुछ लिखा है। पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है।

इस मामले में उधमसिंह नगर के एसएसपी ने रुद्रपुर के तमन्ना ट्रेडर्स से भी पूछताछ की है। पूछताछ में ट्रेडर ने पुलिस को बताया कि उसने दिल्ली के बड़े डिस्ट्रीब्यूटर से जूतों की ये खेप मंगाई थी। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस दिल्ली के डिस्ट्रीब्यूटर से भी पूछताछ करेगी,ताकि जूते चीन के किस शहर से आए हैं, इसकी हकीकत जानी जा सके।

तिरंगे के अपमान के इस मामले में स्थानीय दुकानदार बिशन बोरा की शिकायत पर रुद्रपुर के सप्लायर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तिरंगे बॉक्स में चीन से पहुंचे जूतों से सियासत भी गरमा गई है। इस मामले में जिले के भाजपा अध्यक्ष ने भी पुलिस को शिकायत की है कि वो सबसे पहले जूतों की खेप को जब्त करें और इस मामले की पूरी तफ्तीश करें। ताकि चीनी कंपनी द्धारा किए गए अपमान की हकीकत सामने आ सके । भारत-चीन के बीच डोकलाम को लेकर मची खींचतान के बीच तिरंगे बॉक्स में लिपटे जूतों ने एक बार फिर चीन की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं।

साभार -www.dainiksaveratimes.com

No comments